w27

अकबर की मृत्यु के बाद उसके शव के साथ कुछ ऐसा किया गया कि जानकर आपको भी होगी हैरानी

हेलो दोस्तों नमस्कार,दोस्तों राजा अकबर को भारतीय इतिहास का एक महान राजा माना जाता है। राजा अकबर ने अपने शासनकाल में काफी ज्यादा सामाजिक कार्य किया था जिसके कारण राजा अकबर को एक अच्छा शासक माना जाता है। राजा अकबर के शासन काल में प्रजा काफी ज्यादा सुखी हुआ करती थी। अकबर ने अपने शासनकाल में सभी धर्मों का सम्मान किया था इसके अलावा अकबर के शासनकाल में कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहता था।

Third party image reference
अकबर के शासनकाल में भारत ने काफी ज्यादा तरक्की की थी लेकिन दोस्तों क्या आप लोगों को मालूम है कि जब राजा अकबर इतना बड़ा महान व्यक्ति था तो उसकी जब मृत्यु हुई तब उसके सब को राजकीय सम्मान के साथ क्यों नहीं जलाया गया। आज मैं आप लोगों को बताने वाली हूँ। कि आखिर राजा अकबर की मृत्यु के बाद उसके शव के साथ क्या किया गया था।

दोस्तों जब राजा अकबर की मृत्यु हुई थी। तो उनके शव को बिना किसी राजकीय सम्मान और बिना अंतिम संस्कार के दुर्ग के पीछे दीवार तोड़कर सिकंदरा में दफना दिया। इसका कारण यह था कि उस समय अफगान के लोग मुगल साम्राज्य पर हावी हो रहे थे। जिसके कारण मुगल साम्राज्य के लोग चाहते थे। कि राजा अकबर की मृत्यु के बारे में अफगान लोगों को मालूम ना हो।

Third party image reference
दोस्तों यदि आपको भी जानकारी अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक और शेयर करें कमेंट में अपनी राय और विचार जरूर लिखेगा कि आप रोज ऐसे जानकारी पढ़ना चाहते हैं तो मेरे चैनल को फॉलो जरूर करें धन्यवाद।