w27

मुँह की बदबू और पायरिया को जड़ से खत्म कर देगा ये रामबाण घरेलू नुस्खा

दांत हमारे शरीर का बहुत ही अहम अंग है। जो भोजन को काटने और चबाने के साथ-साथ शरीर की सुंदरता के लिए भी बहुत जरूरी होते है। लेकिन आजकल लोग समय पर दांतो की साफ-सफाई पर ध्यान नहीं देते है। इसकी वजह से मुंह से बदबू आने लगती है। इससे दूसरों के सामने खड़े होकर बात करने में भी शर्मिंदा होना पड़ता है। आज की पोस्ट में हम आपको मुंह की बदबू और पायरिया रोग को खत्म करने के आसान उपाय बताएंगे। आइए जानते है। मुंह की बदबू और पायरिया को जड़ से खत्म कर देगा यह रामबाण उपाय।
पहला उपाय

Third party image reference
इस उपाय को करने के लिए फिटकरी को आग में भून ले। और उसका बारीक चूर्ण बना ले। इस चूर्ण को एक चम्मच हल्दी के साथ मिलाकर सुबह-शाम दांत पर अच्छी तरह रगड़े। इससे दांत अच्छी तरह साफ हो जाएंगे। दांतों के कीड़ों से भी छुटकारा मिलेगा। और मुंह की बदबू और पायरिया रोग खत्म हो जाएंगे।
दूसरा उपाय

Third party image reference
इस उपाय को करने के लिए आधा चम्मच सरसों का तेल और आधा चम्मच सेंधा नमक आपस में मिला ले। और इस मिश्रण को अंगुली या ब्रश की सहायता से दातों पर रगड़े। इससे मुंह की बदबू, पायरिया, मसूड़ों से खून आना आदि बीमारियों से छुटकारा मिलेगा।

Third party image reference
ये दोनों उपाय सुबह-शाम 3 सप्ताह तक लगातार करने है। और इन दोनों मिश्रणों को 5 मिनट तक लगातार अपने दांतो पर रगड़ना है। और इसके बाद पानी से कुल्ला कर लेना है। इससे आपके दांत एकदम साफ हो जाएंगे।
हमारी खबर या दांतो से जुड़ी अन्य समस्याओं के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए फाॅलो का बटन जरूर दबाएं। और पोस्ट को लाइक और दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे।